fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

‘लोकतंत्र का चीरहरण’ करने वालों पर होगा एक्शन… IT के नोटिस के बाद बोले राहुल गांधी | Rahul Gandhi Reacts After Congress Receives Fresh IT Notice of Rs 1700 Cr When Government Changes Action Will Be Taken


'लोकतंत्र का चीरहरण' करने वालों पर होगा एक्शन... IT के नोटिस के बाद बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी.

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कांग्रेस को 1700 करोड़ का नोटिस दिया है. इस नोटिस को लेकर सियासत तेज हो गई है. इसको लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर हमलावर है. कांग्रेस का कहना है कि ये सबकुछ साजिश के तहत किया जा रहा है. इनकम टैक्स को केवल कांग्रेस नजर आ रही है. केंद्र सरकार कांग्रेस को अपंग बनाने की कोशिश कर रही है.

इनकम टैक्स के इस नोटिस पर राहुल गांधी का भी बयान सामने आया है. राहुल गांधी ने कहा कि किसी न किसी दिन बीजेपी की सरकार तो जरूर बदलेगी. जब सरकार बदलेगी तो ‘लोकतंत्र का चीरहरण’ करने वालों पर कार्रवाई जरूर होगी और ऐसी कार्रवाई होगी कि दोबारा फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी, ये सब करने की. ये मेरी गारंटी है.

ये भी पढ़ें

कभी न कभी BJP की सरकार बदलेगी

उन्होंने आगे कहा कि अगर सरकारी एजेंसियां अपना काम ईमानदारी से करें तो लोकतंत्र सुरक्षित रहेगा. इसलिए गलत करने वालों को सोचना चाहिए कि कभी न कभी BJP की सरकार बदलेगी. इसके बाद ऐसी कार्रवाई होगी कि ये कभी नहीं होगा.

1700 करोड़ का रिकवरी नोटिस

बता दें कि इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस पार्टी को जो 1700 करोड़ का रिकवरी नोटिस भेजा है. यह नोटिस साल 2017-18 से लेकर 2020-21 के लिए भेजा गया है. IT डिपार्टमेंट द्वारा भेजी गई इस नोटिस में टैक्स के साथ ही जुर्माना और और ब्याज भी जोड़ा गया है.

कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकार चुनाव से पहले उनके खाते सीज कर रही है. पार्टी के पास चुनाव लड़ने के लिए फंड नहीं है, इसीलिए वह प्रचार में भी पैसा नहीं खर्च पा रही. केंद्र सरकार कांग्रेस को अपंग बनाने की कोशिश कर रही है. हालांकि, आयकर विभाग का कहना है कि वह केवल अपनी रिकवरी कर रहा है और उसने कोई भी खाते फ्रीज नहीं किए हैं.





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular