fbpx
Thursday, July 18, 2024
spot_img

भारत रत्न सम्मान समारोह आज… कर्पूरी ठाकुर, चौधरी चरण सिंह और नरसिम्हा राव होंगे सम्मानित | bharat ratna award lal krishna advani karpoori thakur pv narasimha rao


भारत रत्न सम्मान समारोह आज... कर्पूरी ठाकुर, चौधरी चरण सिंह और नरसिम्हा राव होंगे सम्मानित

भारत रत्न.

बीजेपी के सबसे वरिष्ठ और कद्दावर नेता माने जाने वाले पूर्व उप-प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा जाएगा. 31 मार्च को आडवाणी जी के आवास पर ही उन्हें भारत रत्न दिया जाएगा. माना जा रहा है कि इस दौरान खुद पीएम मोदी समेत पार्टी के कई अन्य बड़े नेता मौजूद रह सकते हैं. बता दें कि राष्ट्रपति भवन में 30 जनवरी को चयन किए गए लोगों को देश के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा जाएगा.

आज जिन लोगों को सम्मानित किया जाएगा उसमें कर्पूरी ठाकुर, एमएस स्वामीनाथन, चौधरी चरण सिंह और पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. क्योंकि लाल कृष्ण आडवाणी की तबीयत ठीक नहीं है इस कारण उन्हें, उनके आवास पर ही सम्मान दिया जाएगा.

कर्पूरी ठाकु को भी भारत रत्न

बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व दिग्गज समाजवादी नेता जननायक कर्पूरी ठाकुर को भी आज भारत रत्न दिया जाएगा. 24 जनवरी को उनकी 100 वीं जयंती थी, जिसके एक दिन पहले ही पीएम मोदी ने उन्हें भारत रत्न देने का ऐलान किया था.

राष्ट्रपति भवन में होने वाले इस समारोह में विशेष मेहमानों को भी आमंत्रित किया गया है. जानकारी के मुताबिक कर्पूरी ठाकुर के पुत्र रामनाथ ठाकुर अपने पिता के सम्मान को ग्रहण करेंगे. आयोजन सुबह 11 बजे शुरू होगा. इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. भारत रत्न देश का सर्वोच्च सम्मान है जिसे राष्ट्रीय सेवा जैसे कला, साहित्य, विज्ञान, सार्वजनिक सेवा खेल के लिए दिया जाता है.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular