fbpx
Sunday, July 14, 2024
spot_img

बिहार में महागबंधन की सीटें फाइनल… RJD 26, कांग्रेस 9, वाम दल 5 | india-alliance-bihar-seat-sharing-rjd-congress-left-lok-sabha-elections-2024


बिहार में महागबंधन की सीटें फाइनल... RJD-26, कांग्रेस-9, वाम दल-5

बिहार में सीटें तय

लंबी रस्साकशी के बाद आखिरकार बिहार में महागठबंधन में सीटों का फॉर्मूला तय हो गया. बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर आरजेडी के 26, कांग्रेस के 9 और लेफ्ट के लिए 4 सीटों की घोषणा की गई है. आरजेजी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए ऐलान किया कि बिहार में महागठबंधन के दलों में सभी सीटों पर सहमति बन गई है.

इस प्रेस कांफ्रेंस में आरजेडी, कांग्रेस और वाम दलों के नेता भी शामिल थे. अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि महागठबंधन में अब किसी भी प्रकार का कोई विवाद नहीं रह गया है. सभी सीटों पर बंटवारा हो गया है.

इससे पहले बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर लंबे समय तक गतिरोध बना हुआ था. खासतौर पर पूर्णिया सीट को लेकर पेच फंसा हुआ था.

RJD इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव

गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, बक्सर, पाटलीपुत्र, मुंगेर, जमुई, बांका, वाल्मिकी नगर, पू्र्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, सारण, सिवान, गौपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, झंझापपुर, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया और हाजीपुर.

कांग्रेस इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव

किशनगंज, कटिहार, भागपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर (अनु.जाति), पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, सासाराम (अनु. जाति), महाराजगंज.

वामदलों के खाते में आई सीटें

सीपीआई (एमएल)- आरा, काराकाट, नालंदा

सीपीआई- बेगूसराय

सीपीएम-खगरिया





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular