fbpx
Monday, July 15, 2024
spot_img

बिल गेट्स को नहीं आती हिंदी, इस टेक्नोलॉजी से समझी पीएम मोदी की बात | Bill Gates does not know Hindi understood PM Modi words with this technology


बिल गेट्स को नहीं आती हिंदी, इस टेक्नोलॉजी से समझी पीएम मोदी की बात

पीएम नरेंद्र मोदी और बिल गेट्स ने प्रौद्योगिकी और एआई की भूमिका और लाभों पर चर्चा की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स की मुलाकात की चर्चा चारों ओर हो रही है. पीएम मोदी और टेक दिग्गज बिल गेट्स की ये मुलाकात प्रधानमंत्री आवास पर हुई थी. जहां पीएम मोदी ने गेट्स से हिंदी में बात की. आपको बता दें वैसे तो बिल गेट्स समय-समय पर भारत आते रहते हैं और वो पिछले काफी दिनों से देश में हैं, लेकिन उन्हें हिंदी नहीं आती. ऐसे में अब लोग पूछ रहे हैं कि पीएम ने गेट्स से हिंदी में बात की तो उनके समझ में कैसे आया होगा.

हम आपको यहां इसी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको बताएंगे कि पीएम मोदी की बातों को समझने के लिए बिल गेट्स ने कौन सी टेक्नोलॉजी यूज की. अगर आपको भी कोई भाषा नहीं आती है और आप उससे समझना चाहते हैं तो इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

बिल गेट्स ने यूज की ये टेक्नोलॉजी

पीएम मोदी और बिल गेट्स के बीच हुई मुलाकात में रियल टाइम ट्रांसलेटर का इस्तेमाल किया गया था. इस टेक्नोलॉजी के जरिए आप किसी भी भाषा को बहु भाषा में अनुवाद कर सकते हैं. इस टेक्नोलॉजी के फिलहाल मार्केट में कई ईयरबड्स मौजूद हैं, जिसमें सैमसंग गैलेक्सी बड्स, पिक्सेल बड्स प्रो, टाइमकेटल के एम3 ट्रांसलेटर ईयरबड प्रमुख हैं.

कैसे काम करती है ये टेक्नोलॉजी

रियल-टाइम ट्रांसलेटर ईयरबड, ब्लूटूथ तकनीक का इस्तेमाल करके डिवाइस से जुड़ते हैं और आसान तरीके से भाषा का अनुवाद करते हैं. ये ईयरबड, वाक् पहचान, प्राकृतिक भाषा प्रोसेसिंग (एनएलपी), और मशीन ट्रांसलेशन का इस्तेमाल करके, दो भाषाओं के बीच तुरंत और सटीक अनुवाद किया जा सकता है.





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular