fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

छुट्टी पर घर आए फौजी को पत्नी ने पेट्रोल डाल जिंदा जलाया, बच्चों ने सुनाई आंखों देखी | Kanpur Dehat Wife burns sleeping soldier husband alive


छुट्टी पर घर आए फौजी को पत्नी ने पेट्रोल डाल जिंदा जलाया, बच्चों ने सुनाई आंखों देखी

सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में पत्नी ने ही पति की बेरहम तरीके से हत्या कर दी. होली की छुट्टी पर घर आए फौजी को उसकी ही पत्नी ने कमरे में सोते समय पेट्रोल डाल कर आग लगा दी. इससे वो बुरी तरह से झुलस गए और इलाज के दौरान फौजी की दर्दनाक मौत हो गई. पत्नी को शक था कि पति ने दूसरी शादी कर ली है. बस इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ. देखते ही देखते पत्नी ने अपने दो छोटे बच्चों के सामने ही पति को ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगा दी.

मंगलपुर थाना क्षेत्र के किशनपुर गांव में इस वारदात के बाद से सनसनी फैल गई है. जम्मू में तैनात सूबेदार चरण सिंह निषाद हाल ही में होली की छुट्टियों पर घर आए थे. बीते दिन अपनी पत्नी आकांक्षा के साथ उनका विवाद हुआ था. पति-पत्नी एक दूसरे पर अवैध संबंधों को लेकर शक किया करते थे.

जिंदा जलता हुआ बाहर आया फौजी

पत्नी को शक था की पति ने दूसरी शादी कर ली है, बस इसी बात को लेकर विवाद बढ़ा और थोड़ी देर बाद घर से फौजी जिंदा जलता हुआ बाहर आया. पड़ोसियों ने इस घटना को देखा तो आग बुझाकर घायल फौजी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए. इसके बाद उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया. हालत नाजुक देख उसे लखनऊ के कमांड हॉस्पिटल भेज दिया गया. जहां उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें

परिजनों का कहना है कि पत्नी ने ही सोते समय पेट्रोल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया. फौजी के खुद के बच्चों का भी पुलिस के सामने कहना है की मम्मी ने ही पापा को सोते समय जलाया है. बच्चों के इस बयान के बाद से पत्नी के खिलाफ पुलिस ने जांच बैठा दी.

पत्नी की गिरफ्तारी के बाद फौजी का अंतिम संस्कार

मृतक फौजी चरण सिंह निषाद का शव सेना के जवान गांव लेकर पहुंचे. जहां राष्ट्रीय सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया गया. अंतिम संस्कार करने से परिजनों ने मना कर दिया. मृतक फौजी की मां और भाई ने मांग की पत्नी पर मुकदमा लिख उसे गिरफ्तार किया जाए. इसके बाद पुलिस ने पत्नी के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और पत्नी को हिरासत में भी ले लिया. इसके बाद ही फौजी का राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

(रिपोर्ट- बृजेंद्र गुप्ता/कानपुर देहात)



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular