fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

एक मुख्तार और 17 लोगों का परिवार…ये है यूपी के बाहुबली की फैमिली ट्री | ghazipur mafia mukhtar ansari latest update family tree relatives history details stwtg


एक मुख्तार और 17 लोगों का परिवार...ये है यूपी के बाहुबली की फैमिली ट्री

मुख्तार अंसारी का परिवार.

यूपी के डॉन मुख्तार अंसारी की मौत के बाद यहां माफियाराज का एक चैप्टर हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो गया है. लेकिन क्या आपको पता है कि मुख्तार अंसारी भले ही माफिया या बाहुबली रहे हों, मगर उनका परिवार देश का एक प्रतिष्ठित परिवार रह चुका है. हालांकि, मुख्तार की भी यूपी में तूती बोलती थी. 17 मेंबर्स वाले अंसारी परिवार के मुखिया थे डॉक्टर मुख्तार अहमद अंसारी. रिश्ते में वह मुख्तार के दादा लगते थे.

अहमद अंसारी भारतीय राष्ट्रीय आंदोलन के अग्रणी नेताओं में शामिल रहे हैं. वे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे हैं. अहमद अंसारी के बेटे थे सुब्हानउल्लाह अंसारी. जिनका निकाह बेगम राबिया से हुआ था. दोनों की तीन संतान हुईं. सिबकतुल्लाह अंसारी, अफजाल अंसारी और मुख्तार अंसारी.

सिबतुल्लाह, मुख्तार अंसारी के बड़े भाई हैं. उनका निकाह जौहर फातमा से हुआ. दोनों की फिर तीन संतान हुईं. सुहेब अंसारी, सलमान अंसारी और सहर अंसारी. सिबतुल्लाह ने गाजीपुर जिले में मोहम्मदाबाद का प्रतिनिधित्व करते हुए विधायक के रूप में कार्य किया है. वह दो बार विधायक रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें

मुख्तार के दूसरे बड़े भाई का नाम अफजाल अंसारी है. जिनकी बेगम का नाम फरहात अंसारी है. अफजाल की तीन बेटियां हैं, मारिया अंसारी, नुसरत अंसारी और नुरिया अंसारी. अफजाल अंसारी बहुजन समाज पार्टी के एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और वर्तमान में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर निर्वाचन क्षेत्र से भारत के मौजूदा संसद सदस्य हैं.

सुब्हानउल्लाह अंसारी के तीसरे और सबसे छोटे बेटे का नाम मुख्तार अंसारी था, जिनकी गुरुवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई. मुख्तार की पत्नी का नाम अफशां अंसारी है. दंपति के दो बेटे हैं. अब्बास अंसारी और उमर अंसारी. मुख्तार अंसारी एक भारतीय माफिया-डॉन और उत्तर प्रदेश के राजनेता थे. अंसारी मऊ निर्वाचन क्षेत्र से विधान सभा के सदस्य के रूप में रिकॉर्ड पांच बार विधायक चुने गए. वह अन्य अपराधों सहित कृष्णानंद राय हत्या के मामले में मुख्य आरोपी थे, लेकिन अंसारी को इसमें दोषी नहीं ठहराया गया.

मुख्तार का बेटा इंटरनेशनल खिलाड़ी

मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी शॉट गन शूटिंग का इंटरनेशनल खिलाड़ी है. दुनिया के टॉप टेन शूटरों में शुमार अब्बास न सिर्फ नेशनल चैंपियन रह चुका है. बल्कि दुनियाभर में कई पदक जीतकर देश का नाम रौशन कर चुका है. लेकिन अब वो भी पिता के कर्मों की सजा भुगत रहा है. उसे मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

पूर्व उपराष्ट्रपति डॉ. हामिद अंसारी से भी रिश्ता

वहीं बात करें अन्य रिश्तेदारों की तो मुख्तार अंसारी के नाना ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान ने 1948 के जंग में पाकिस्तान को छक्के छुड़ाते हुए शहीद हुए थे. इतना ही नहीं पूर्व उपराष्ट्रपति डॉ. हामिद अंसारी भी इसी परिवार से आते हैं. वह रिश्ते में मुख्तार के चाचा लगते थे.

ऐसे हुई मुख्तार अंसारी की मौत

बता दें, गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात को हार्ट अटैक से मौत हो गई है. उल्टी और बेहोशी की शिकायत के बाद गुरुवार रात करीब 8:25 बजे मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. 9 डॉक्टरों की टीम उसके इलाज में जुटी थी लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार के शव का पोस्टमार्टम भी हो गया है. मुख्तार की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. मुख्तार के शव को अब गाजीपुर ले जाया जाएगा. वहां मोहम्मदाबाद के कालीबाग स्थित कब्रिस्तान में मुख्तार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular