fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

इसे कहते हैं इंसानियत! शख्स ने किया ऐसा सोशल एक्सपेरिमेंट, देखकर खुश हो गई जनता | Man doing unusual experiment to identify kindness in people Viral video won heart


इसे कहते हैं इंसानियत! शख्स ने किया ऐसा सोशल एक्सपेरिमेंट, देखकर खुश हो गई जनता

बूट पॉलिस करने वाले ने दिखाई इंसानियत (फोटो: Twitter/@TheFigen_)

अगर कोई इंसान या पशु-पक्षी अगर मुसीबत में हों तो उनकी मदद जरूर करनी चाहिए. यही इंसानियत है. हालांकि आज के समय में ऐसे लोगों की बहुत कमी है, जो दूसरों के प्रति इंसानियत दिखाते हैं और जरूरत के समय उनकी मदद करते हैं बल्कि आजकल तो लोग किसी की मदद करने के बजाय दूर ही भागने लगते हैं या फिर मदद मांगने वाले को भगाने लगते हैं, लेकिन जो दिल के अच्छे होते हैं, वो हर हाल में उस इंसान की मदद जरूर करते हैं. फिलहाल इसी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देख कर लोग खुश भी हो रहे हैं और उन्हें गुस्सा भी आ रहा है.

दरअसल, इस वीडियो में एक शख्स सोशल एक्सपेरिमेंट करता नजर आता है. उसके पास ढेर सारे पैसे होते हैं, लेकिन फिर भी वह पैसे न होने की बात कहकर बूट बॉलिस करने वालों से अपना जूता पॉलिस करने को कहता है, पर पैसे न होने की बात सुनकर वो उसे उसका जूता वापस कर देते थे कि वो बिना पैसे के काम नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें

देखिए वीडियो

वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो-तीन ऐसे ही लोगों के पास जाने के बाद वह एक और शख्स के पास पहुंचता है और उससे भी वही बात कहता है. इसपर वह बिना पैसों के उसका जूता पॉलिस करने को तैयार हो जाता है. एक जूता पॉलिस करने के बाद उसे जब शख्स दूसरा जूता देता है तो उसमें ढेर सारे पैसे होते हैं. फिर वह शख्स बताता है कि वो एक सोशल एक्सपेरिमेंट कर रहा था, जिसमें आप पास हो गए हैं और वो सारे पैसे उस बूट पॉलिस करने वाले को दे देता है. वो पैसे पाकर बूट पॉलिस वाला खुशी से रोने लगता है.

इस भावुक कर देने वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @TheFigen_ नाम की आईडी से शेयर किया गया है. दो मिनट 43 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 8.7 मिलियन यानी 87 लाख बार देखा जा चुका है, जबकि हजारों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. कोई कह रहा है कि ‘दयालुता सबसे खूबसूरत चीज है और आखिर में जीत उसी की होती है’, तो कोई कह रहा है कि ‘मुझे तो ये नजारा देखकर रोना ही आ गया’.





RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular