fbpx
Sunday, July 14, 2024
spot_img

अम्मी, अब्बू, चाचा और चाची… जहां दफन हैं मुख्तार की कई पीढ़ियां, वहीं सुपुर्द ए खाक होगा UP का बाहुबली | barabanki Ambulance with luxury and comfort When VVIP treatment became costly for Mukhtar ansari in punjab ropar jail stwtg


अम्मी, अब्बू, चाचा और चाची... जहां दफन हैं मुख्तार की कई पीढ़ियां, वहीं सुपुर्द-ए-खाक होगा UP का बाहुबली

कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा मुख्तार का शव.

यूपी के माफिया मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे गाजीपुर ले जाया जाएगा. वहां, कालीबाग स्थित कब्रिस्तान में उन्हें दफनाया जाएगा. मुख्तार के परिवार में अब तक जितने भी लोगों का इंतकाल हुआ है, सभी को इसी कब्रिस्तान में दफनाया गया है. मुख्तार के अब्बू, अम्मी, चाचा और चाची की कब्रें भी यहीं हैं. आज यानि शुक्रवार को मुख्तार को भी यहीं सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. हांलांकि, अभी तक यह तय नहीं किया गया है कि उनके शव को किस जगह दफनाया जाएगा. कब्रिस्तान के गार्ड का कहना है कि सांसद अफजाल अंसारी यह तय करेंगे कि मुख्तार का शव किस जगह दफनाया जाएगा.

फिलहाल, मुख्तार के शव का पोस्टमार्टम बांदा में सुबह 9 बजे होगा. वहां से फिर उनके शव को गाजीपुर लाया जाएगा. इसका रूट प्लान भी तैयार कर लिया गया है. 400 किलोमीटर के सफर में 26 गाड़ियों का काफिला चलेगा. बांदा से फतेहपुर, कौशांबी होते प्रयागराज में एंट्री होगी. इसके बाद कोखराज हंडिया बाईपास से भदोही में एंट्री होगी. भदोही से फिर सीधे वाराणसी होते हुए गाजीपुर पहुंचा जाएगा. एम्बुलेंस में पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी होंगे. साथ ही परिवार के लोगों की गाड़ियां इस दौरान काफिले के बीच में चलेंगी.

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद गाजीपुर का मोहम्मदाबाद पूरी तरह गमजदा है. उन्हें सुपुर्द-ए-खाक करने के लिए कालीबाग स्थित कब्रिस्तान में सफाई का काम जोरों शोरों से चल रहा है. विधायक मन्नू अंसारी कब्रिस्तान पहुंच गए हैं. वो फोन पर उस जगह के लिए सांसद अफजाल अंसारी से दिशा निर्देश ले रहे हैं, जहां मुख्तार के शव को दफनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें

Mukhtar 11

कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा मुख्तार का शव.

गुरुवार रात को हुई मुख्तार की मौत

बता दें, मुख्तार अंसारी की गुरुवार को बांदा मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. तबीयत बिगड़ने के बाद अंसारी को जिला जेल से अस्पताल लाया गया था. मंगलवार को पेट दर्द की शिकायत के बाद उन्हें करीब 14 घंटे तक अस्पताल में भर्ती रखा गया था. उधर, मुख्तार के परिवार का आरोप है कि उनकी हत्या की गई है. बेटे उमर अंसारी ने कहा कि हम न्याय के लिए ऊपर तक जाएंगे.

Mukhtar

मुख्तार अंसारी.

मुख्तार के वकील का आरोप

मुख्तार अंसारी की मौत पर वकील रणधीर सिंह ने भी सनसनीखेज आरोप लगाया है. Tv9 से बातचीत में मुख्तार अंसारी के वकील रहे रणधीर सिंह ने दावा किया कि मुख्तार को लगातार स्लॉ पॅाइजन दिया जा रहा था. वकील के मुताबिक, पिछली बार भी जब उन्हें तबीयत बिगड़ने पर मेडिकल कॉलेज लाया गया था तब मेरी मुलाकात हुई थी. वकील के मुताबिक, मुख्तार अंसारी ने खुद इस बात की पुष्टि की थी कि उन्हें दूध में जहर दिया जा रहा है. इसके बाद एमपीएमएलए कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र भी दिया गया था, जिसमें कहा गया था कि मुख्तार अंसारी को स्लो पॉइजन दिया जा रहा है. कोर्ट से ये अपील भी की गई थी कि वह जेल अधीक्षक व अन्य जिम्मेदार अधिकारियों को मुख्तार अंसारी का ठीक से इलाज करने का आदेश दे.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular