fbpx
Thursday, July 18, 2024
spot_img

Poco X6 Neo Review: 108 MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, खरीदें या नहीं? | Poco X6 Neo Review performance Price features in hindi


Poco X6 Neo Review: 108 MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, खरीदें या नहीं?

Poco X6 Neo Review: 108 MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, खरीदें या नहीं?

जो लोग फोन खरीदना चाहते हैं लेकिन बजट कम है तो ये फोन आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है. इस फोन में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिल रहे हैं. फोटो-वीडियो के मामले में ये फोन इस रेंज में आने वाले स्मार्टफोन में से बेहतरीन है. पोको इस बजट में गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए भी जाना जाता है. अगर हम बात करें पोको के लेटेस्ट फोन POCO X6 Neo 5G की तो ये 16 हजार रुपये से कम में आने वाला जबरदस्त स्मार्टफोन है. हम ने इस फोन को महीनों इस्तेमाल किया और इसके बाद हम आपको इसके रिव्यू के बारे में बता रहे हैं. यहां जानें कि ये फोन परफॉर्मेंस के मामले में कैसा है और अगर आप इसे खरीदते हैं तो ये फायदे का सौदा है या नहीं.

पोको एक्स 6 नियो की परफॉर्मेंस के बारे में जानने से पहले इसके फीचर्स पर एक नजर डालते हैं. इस फोन में आपको कई जबरदस्त फीचर्स मिल रहे हैं. इसके बारे में पूरी डिटेल नीचे पढ़ें.

X6 Neo 5G: फीचर्स

इस स्मार्टफोन में आपको 6.67 इंच की FHD+ AMOLED, 120Hz की डिस्प्ले मिल रही है. ये फोन MediaTek Dimensity 6080 चिपसेट से लैस है. फोन में आपको 12GB RAM, 256GB स्टोरेज मिल रहा है. 5000mAh की बैटरी के साथ आने वालाये फोन 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. फोटो-वीडियोग्राफी के लिए आपको डुअल कैमरा मिलती है इसमें प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल और सेकंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल है.

ये भी पढ़ें

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए एक्स 6 नियो में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल रहा है. स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो ये आपको 15,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल रहा है.

Poco X Neo Phone Price Features

Poco X6 Neo Phone Price Features

पोको एक्स 6 नियो का डिजाइन

एक्स 6 नियो 3 कलर ऑप्शंस में आता है जिसमें Astral Black, Horizon Blue और Martian Orange कलर शामिल हैं. हमारे पास रिव्यू के लिए इसका Martian Orange वेरिएंट आया है. ये कलर हाथ में काफी क्लासी लगता है और इसका वजन भी ज्यादा नहीं. फोन का डिजाइन काफी स्लीक है तो इसे पकड़ने ग्रिप अच्छी बनती है. इसका बैक साइड मार्बल जैसा लगता है.

Poco X Neo Mobile

Poco X6 Neo Mobile

X6 Neo 5G का डिस्प्ले एक्सपीरियंस

जैसा कि ऊपर बताया POXO X6 Neo में आपको 6.67 इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिलती है, जो 1000 निट्स पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है. फोन में आपको आईपीएल, गेमिंग और वेब सीरीज देखने में मजा आजाएगा. हमने एस फोन में आईपीएल मैच देखा, इस फोन की डिस्प्ले पर कलर कंट्रास्ट बेहतरीन है और फुल स्क्रीन पर पिक्चर आती है. जिसकी वजह से इस पर कुछ भी देखने का एक्सपीरियंस बढ़िया रहता है.

Poco X6 Neo Display

Poco X6 Neo Display

POCO X6 Neo 5G की परफॉर्मेंस

POCO का ये स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6080 चिपसेट से लैस है, ये 6nm प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी पर चलता है. फोन में 12GB तक RAM और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. इसकी रैम को वर्चुअली एक्सपेंड करके 20GB तक एक्सटेंड किया जा सकता है. आप चाहें तो फोन में 1TB तक का मेमोरी कार्ड सेट कर सकते हैं. परफॉर्मेंस की बात करें तो फोन में हैंग होने की समस्या या कोई और दिक्कत हमें देखने को नहीं मिली. ये फोन स्मूथ वर्क करता है.

पोको एक्स 6 नियो: कैमरा

फोटो-वीडियोग्राफी के लिए फोन में आपको तगड़ा कैमरा मिलता है. इस फोन में आपको डुअल मेगापिक्सल कैमरा मिलता है. कैमरा एक ऐसी चीज है जो कोई भी यूजर फोन खरीदने से पहले जरूर चेक करता है. कैमरा के मामले में ये फोन आपकी पसंद बन सकता है. दिन की रोशनी में ये बेहतरीन फोटो कैप्चर करता है. रात में इस फोन में दी गई फ्लैश लाइट अपना कमाल दिखाती है. वैसे तो अंधेरे में किसी भी फोन से बढ़िया फोटो क्लिक करने के लिए सबसे जरूरी टेक्निक होती है, ऐसे में अगर आप इस फोन से सही तरीके से फोटो- वीडियो क्लिक करते हैं तो आप एक अच्छा शॉट ले सकते हैं.ये सब फीचर्स मिलकर इस फोन को जबरदस्त बनाते हैं.

Poco X6 Neo Camera

Poco X6 Neo Camera

खरीदें या नहीं?

पोको एक्स 6 नियो को हम 5 में से 4 स्टार देंगे. अगर आप जानना चाहते हैं कि इस फोन को खरीदने से आपको फायदा होगा या नहीं तो ये फोन आपके लिए बढ़िया साबित हो सकता है. फोन में कैमरा, बैटरी और स्टोरेज सबसे जरूरी है. इन तीनों मामलों में ये फोन हमें ठीक लगा.



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular