fbpx
Wednesday, July 17, 2024
spot_img

एक साथ तीन बच्चों की मां बनी थीं फराह खान, डिलिवरी से पहले डॉक्टरों ने दी थी ये सलाह | Farah Khan became the mother of three children together, doctors gave this advice before delivery


एक साथ तीन बच्चों की मां बनी थीं फराह खान, डिलिवरी से पहले डॉक्टरों ने दी थी ये सलाह

फराह खान अपने तीनों बच्चों के साथ

बॉलीवुड कोरियोग्राफर-डायरेक्टर फराह खान ने अपने काम के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी बातें करती रहती हैं. हाल ही में फराह ने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर खुलासा किया है. फराह ने साल 2008 में आईवीएफ के जरिए तीन बच्चों को जन्म दिया था. अब उन्होंने बताया है कि तीन बच्चों को जन्म देना उनके लिए कितना मुश्किल रहा था.

नोवा आईवीएफ फर्टिलिटी के साथ बातचीत में, फराह ने बताया कि उन्होंने अपने बच्चों के नाम पहले ही रख दिए थे. तब उन्हें पता तक नहीं था कि वह तीन बच्चों को जन्म देने वाली हैं. फराह ने बताया कि उन्हें डॉक्टर का फोन आया कि सुनो फराह ज्यादा ऊंची छलांग मत लगाओ, मैं चाहती हूं कि तुम शांत रहो, तुम प्रेग्नेंट हो लेकिन अपनी उम्मीदें मत बढ़ाओ लेकिन यह मल्टीपल प्रेग्नेंसी है. ये सुनने के बाद फराह को लगा की जुड़वां बच्चे होंगे. तो उन्होंने जुड़वां बच्चों के नाम पर विचार करना शुरू कर दिया. फिर उन्हें तीसरे बच्चे की खबर मिली तो उन्होंने उसके लिए भी नाम सोचना शुरू किया.

फराह ने आगे बताया कि तीन बच्चे होना एक बड़ी चुनौती था. इसलिए डॉक्टर उन्हें सलाह देते हुए कहा कि उनकी उम्र के कारण उन्हें एक बच्चा “कम” करना होगा. जब वह गर्भवती हुई तब वह लगभग 40 साल की थी. फराह ने कहा कि डॉक्टर ने उनका “रियलिटी चेक” किया. 10 दिन बाद डॉक्टर ने उन्हें फोन किया और कहा कि 3 बच्चे हैं, औऱ उन्होंने कहा, हां उन्हें पता है. डॉक्टर ने फराह और शिरीष को रियलिटी चेक दिया और कहा कि हमें एक को कम करना होगा. जब तक बच्चों का जन्म होगा वह 43 साल की हो जाएंगी. ये तुम्हारे लिए ठीक नहीं है. उनका स्टमक बढ़िया था. लेकिन तीन बच्चे एक बड़ा जोखिम था.

ये भी पढ़ें

फराह ने 2008 में अपने तीन बच्चों – ज़ार, आन्या और दिवा को जन्म दिया. डायरेक्टर फराह ने आगे बताया कि अब उनके बच्चे खेल-खेल में इस बात पर मजाक बनाते हैं कि उन्हें दूसरे बच्चे को कम कर देना चाहिए था. फराह ने डॉक्टर को यकीन दिलाया था कि उनके तीनों बच्चे अच्छे वजन के साथ पैदा होंगे. डायरेक्टर की मानें तो उनके बच्चे ढाई-ढाई किलो के थे. वह सचमुच साढ़े सात किलो वजन उठाकर घूम रही थीं



RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular